Jamia Millia Islamia

गाड़ी में मिली हॉकी खिलाड़ी की लाश, हत्या या आत्महत्या? उलझी गुत्थी

दिल्ली के सरोजनी नगर में सोमवार को गाड़ी में एक हॉकी खिलाड़ी की लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मृतक खिलाड़ी के परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है. गाड़ी के अंदर से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस मामला दर्ज कर हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से मामले की जांच कर रही है.
मृतक रिज़वान स्टेट लेवल का हॉकी खिलाड़ी था और जामिया मीलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से BA की पढ़ाई कर रहा था. मंगलवार की सुबह सरोजनी नगर इलाके में 20 वर्षीय रिज़वान की लाश अपनी स्विफ्ट कार में ड्राइविंग सीट पर पड़ी मिली. रिज़वान के सिर पर गोली लगी थी. रिज़वान के पिता का आरोप है कि उसकी महिला मित्र और उसके परिवार वालों ने ही रिजवान की हत्या की है.

रिजवान के पिता शरीफ खान ने कहा, “गाड़ी में कहीं भी खून के छींटे नहीं थे. अगर रिजवान खुदकुशी करता तो गाड़ी में सब जगह खून के निशान होते. जब हम सरोजनी नगर रिजवान की महिला मित्र के घर के पास पहुंचे तो हमें नजदीक ही रिजवान की कार खड़ी दिखाई दी. गाड़ी के अंदर झांककर देखा तो रिजवान ड्राइविंग सीट पर मृत पड़ा था.” रिजवान के पिता इतना कहते-कहते बिलखने लगते हैं.
रिजवान के भाई रियाजुद्दीन ने बताया कि रिजवान सोमवार को सुबह 10 बजे के करीब हॉकी प्रैक्टिस के लिए निकला था. रात तक जब रिजवान घर वापस नहीं पहुंचा तो परिवार वालों ने उसे फोन किया. लेकिन रिजवान का मोबाइल नंबर लगातार स्विच ऑफ बता रहा था. रिजवान के पास एक और मोबाइल नंबर था, जिस पर कॉल तो जा रही थी, लेकिन कोई फोन उठा नहीं रहा था. लगातार फोन मिलाते रहने पर काफी देर बाद किसी शख्स ने फोन उठाया और बताया कि वह मोबाइल, एक बैग और 2 लाख रुपये कोई उसके घर रख गया है. लेकिन उस शख्स ने अपना पता नहीं बताया .
रिजवान के परिवार वालों ने बताया कि सोमवार को देर रात किसी लड़की का फोन आया. उसने अपने पिता के घर का एड्रेस दिया और कहा कि वे आकर रिजवान का मोबाइल और पैसे ले जाएं. रिजवान के परिवार वाले अगले दिन मंगलवार की सुबह सरोजनी नगर में लड़की द्वारा दिए गए पते पर पहुंचे तो उन्हें वहां अपनी कार में रिजवान मृत पड़ा मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *